Organic khad price in India ,Khad in English,Jaivik Khad,Patanjali Jaivik Khad Price,Khad for plants,d a p khad price 2020,d a p khad full form,d a p khad formula

खाद माहियाओं पर  एस ओ जयशंकर खुटार की बड़ी कार्यवाही


☆☆☆ कुछ किसान की शिकायत पर नकली खाद सहित वाहन और उसके ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया☆☆☆





उत्तर प्रदेश : शाहजहांपुर (खुटार)

रविवार को किसान की शिकायत पर पुलिस ने नकली इफको डीएपी खाद की कई गोरी बरामद कर पिकअप चालक को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। इसकी सूचना जिला कृषि रक्षा अधिकारी को दी तो मौके पर पहुंचकर और मामले की जांच शुरू कर दी है ।

शाहजहांपुर के खुटार ब्लॉक के गांव नवादिया प्रेम राज में रहने वाले किसान लखविंदर सिंह जी पुलिस को नकली खाद के बारे में सूचना दी और गुटैया स्थित राजेश शर्मा व सोनू कृषि रक्षा (इकाई) दुकान पर नकली इफको डीएपी खाद की बिक्री की जा रही थी जहां से वह करीब 50-60 बोरी इफको डीएपी खाद खरीद कर ले गए थे और उसमें कि 30 बोरी खाद अपने खेत में डाल दी और 20 बोरी घर रखी रही । किसान लखविंदर सिंह को जब पता चला की इफको डीएपी खाद की बोरी नकली खाद भरी है तो इसकी सूचना थाना अध्यक्ष जय जयशंकर सिंह को दे दी। सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष जय शंकर सिंह राजेश शर्मा व सोनू की दुकान पर पहुंचे और बाकी बची  20 खाद की बोरी को को अपने कब्जे में कर लिया सूचना पर जिला कृषि रक्षा अधिकारी सतीश चंद्र पाठक मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की जिला के थाना रोजा के मुहल्ला लोदीपुर निवासी महिंद्रा पिकअप चालक आकाश को पुलिस ने अपने हिरासत में लिया। और पूछताछ की जा रही है पूछताछ में पिकअप चालक आकाश लोदीपुर स्थित अतुल खाद भंडार से अपनी गाड़ी से डीपी खाद लाने का काम करता था अतुल खाद भंडार के स्वामी द्वारा अन्य ब्रांड की खाद बनाकर डीएपी की बोरी में पैक कर बिक्री की जा रही थी।

थाना अध्यक्ष जयशंकर सिंह ने कार्यवाही के रवैया से मशहूर खाद माफियाओं पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कुछ दिनों में हमें नकली खाद बनाने की जानकारी सूत्रों द्वारा प्राप्त हुई थी। लेकिन लेकिन कुछ मुसीबतों के कारण नकली खाद की खोज ना कर पाई लेकिन रविवार को थाना अध्यक्ष जयशंकर सिंह को क्षेत्र के एक ही किसान ने नकली डीएपी खाद बनाने की जानकारी दी तो उन्होंने नकली खाद से भरे वाहन सहित चालक को दबोचा जिससे नकली खाद बेचने वाले माफियाओं में खलबली सी मच गई है।

Post a Comment

0 Comments