UP Board Exam 2021: इस साल यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी 10 संवेदनशील जिलों में भेजी जाएंगी

UP Board Exam 2021: इस साल यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी  10  संवेदनशील  जिलों में  भेजी जाएंगी

Up board exam 2021


UP Board Exam 2021 इस साल यूपी बोर्ड परीक्षाओं में 10 संवेदनशील जिलों में सिली हुई  पापियों को भेजा जाएगा 5 वर्षों से संवेदनशील जिलों में सिले हुए कॉपियों को व्यवस्था की गई थी और वही सभी जिलों में 4 रंगों की क्रमांक 1 उत्तर पुस्तिकाओं को भी भेजा जाएगा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने यह जानकारी बताई है 26 जनवरी स्कूल में पढ़े जाने वाले संदेश में उन्होंने बताया है कि कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगने वाले देवों के त्वरित निस्तारण के लिए ऑनलाइन और एक मेडुला भी लांच किया है जा चुका है।

यह भी पढे-यूपी बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल

इसके अतिरिक्त पिछले साल की तरह एनसीईआरटी के नए पाठ्यक्रम में पूछे गए प्रश्नों को जानने और समझने में विशेषज्ञों द्वारा भी सहायता प्रदान की जाएगी और इसके लिए हेल्पलाइन की भी व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें-यूपी बोर्ड स्कॉलरशिप 2021 कब आएगा


उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने  कहा है कि  विभागीय योजनाओं  और बोर्ड परीक्षाओं की  चर्चा करते हुए उन्होंने बताया है कि  पहली बार  लाइव फीड के माध्यम से  परीक्षाओं पर नजर रखी जाएगी  और लाइव माने ट्रेन भी करवाई  गई है । 1.91 लाख कैमरे भी  लगवाए गए हैं  और उन्होंने कहा है कि  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने  1 अप्रैल 2020  से नया संशोधित  पाठ्यक्रम  कक्षा 6 से 12 तक  लागू कर दिया  गया है  और यहां अन्य बोर्ड की तरह है ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की जा रही है।


Post a Comment

0 Comments