Lakhimpur kheri news | तहसील धौरहरा आरा से जाने वाली बस डिवाइडर से टकराकर पलटी

Lakhimpur kheri तहसील धौरहरा से जाने वाली बस डिवाइडर से टकराकर पलटी

Lakhimpur kheri



लखीमपुर खीरी- लखीमपुर-सीतापुर डिवाइडर फोरलेन पर तेज रफ्तार से लखनऊ जा रही एक बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई उस हादसे में 24 यात्री घायल हो गए हैं। और मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद की सभी घायल व्यक्तियों को बड़ी मुश्किल से बस से बाहर निकाला गया और उन व्यक्तियों को लखीमपुर और सीएचसी हरगांव (सीतापुर) भेजवाया गया घायल बस्तियों में मां बेटे समेत 6 लोगों को लखनऊ रेफर कर दिया गया है जिनकी हालात बहुत ही नाजुक थी एसपी और सीओ ने जिला अस्पताल जाकर घायल व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

लखीमपुर धौरहरा से निजी बस यूपी 31 एटी 4901 रविवार की सुबह लखनऊ जा रही थी। यात्रियों के मुताबिक बस में 60 से ज्यादा सवारी बैठी थी  बस ड्राइवर  बस को  बहुत तेज गति से चला रहा था।  सुबह करीब 9:00 बजे  लखीमपुर सीतापुर फोर लाइन  पर थाना  पुलिस  चौकी वेल क्षेत्र के गांव से मोड़ पर डिवाइडर से टकराकर  बस पलट गई हादसे के दौरान  बहुत तेज गति से  आवाज  होने के कारण  मौके मौके पर मौजूद व्यक्ति  बस की तरफ दौड़े गांव वालों की मदद से  पुलिस ने बचाव और  राहत कार्य शुरू किया  इस हादसे की सूचना पाकर यूपी 112 पुलिस  मौके पर पहुंच गई  बहुत कड़ी मेहनत पर बस में फंसे सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया  और मौके पर पहुंची 7 एंबुलेंस ओर से  23 लोगों में से 14  घायल व्यक्तियों को जिला अस्पताल और  सीतापुर  सीएचसी  अस्पताल में भर्ती कराया गया है । जिला अस्पताल में भर्ती व्यक्ति जो थाना ईसानगर के गांव सिकटिया के रहने वाले राजिया (45), उसके छह वर्षीय पुत्र नाजिम और हरगांव सीएचसी से श्रवण कुमार, मेहंदी, शिवम और मैकू लाल इन व्यक्तियों के हालात बहुत ही गंभीर थे  जैसे डॉक्टरों ने  इन व्यक्तियों को तुरंत लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है।  हादसा होने के बाद बस ड्राइवर और  बस कंडक्टर मौके पर भाग गए ।

Read all- जनधन खाता धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी

एएसपी और सीओ को इस हादसे की सूचना प्राप्त होते ही पुलिस प्रशासन में  हड़कंप सा मच गया है  एसपी अरुण कुमार सिंह और सीओ सिटी अरविंद वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे ।  अधिकारियों ने घायल व्यक्तियों से हादसे के बारे में जानकारी पूछी और उनका हालचाल पूछा ।  एसपी ने  सीएमओ  मनोज अग्रवाल से घायल व्यक्तियों के उपचार और स्वास्थ्य को लेकर जानकारी प्राप्त की।

Read all- पीएम किसान सम्मान निधि के आठवीं किस्त

लखीमपुर खीरी- फोरलेन पर निजी बस के पलटने के बाद बस में हलचल की आवाजें मच की गई थी। मौके पर पहुंचे लोगों ने इस हादसे को देखकर दिल से गए थे बस के यात्रियों को रोते बिलखते देखकर वे लोग भी अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए बस में सवार थाना ईसानगर के मिस गांव निवासी मिहिलाल सिकटिया निवासी अशोक सिंह ने कहा कि बहराइच जिला से आई बस ने  इस निजी बस में लखनऊ  जाने के लिए बिठा दिया था  यात्रियों के अनुसार बस काफी तेज गति से चल रही थी  यात्रियों ने ड्राइवर से बस को  धीमी गति से चलने के लिए  बोला था  लेकिन बस ड्राइवर नहीं माना।  उनका बताना है कि जिस तरह बस डिवाइडर से टकराकर पलटी है उस से अफरा-तफरी मच गई थी  और मौके पर मौजूद लोग ने इस हादसे को देखकर काफी कांप उठे थे  कुशल रूप से बचे यात्री काफी दहशत में थे वह लोग इतना डर गए थे कि उनके पैर लड़खड़ा रहे थे । इन सभी यात्रियों को पुलिस ने दूसरी बसों  से जाने के लिए रवाना कर दिया  और जेसीबी को बुलाकर बस को  सही कराया गया । 

Post a Comment

0 Comments