Lakhimpur kheri tiger | लखीमपुर खीरी: गन्ने के खेत में बाघ को देखकर गांव वालों में मची भगदड़

लखीमपुर खीरी: गन्ने के खेत में बाघ को देखकर  गांव वालों में मची भगदड़

Lakhimpur khiri



लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में गन्ने के खेते में घात लगाए बैठे बाघ (Tiger) को देखकर सभी गांव वाले हुआ किसानों में भगदड़ मच गई। यह मामला लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कोतवाली के सुभाष नगर गांव का है। गांव के एक किसान ने  गन्ने में एक  घात लगाए बैठे बाघा पर  पड़ी तो  उसके सामने  अपने  बाकी साथियों को  उस बाघ के बारे में बताया। इसके बाद जैसे ही  वह किसान  आगे बढ़े तो  बाघ घात लगाए  उन्हें किसानों के तरफ ही  देखता  रहा इस मामले के बाद  किसानों में  हलचल मच गई  और सभी किसान वहां से गांव की तरफ भागे ।

Read all व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार


किसान शेर सिंह ट्रैक्टर पर मौजूद मजदूरों को बिठाकर गन्ने की  खेत में  छिलाई करवाने के लिए  लिए जा रहे थे शेर सिंह के खेत में बाघ बैठा था उस बाघ पर मजदूरों की नजर पड़ी इसे देखकर किसानों और मजदूरों में भगदड़ मच गई मौके पर मौजूद एक शख्स ने शिकार के लिए घात लगाए बैठे बाग का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया ।

गन्ने के खेत में बाघ को देखकर  किसानों में मची हलचल


वह वीडियो वायरल होने के बाद  जल्दी-जल्दी  मैं वन विभाग की टीम  मौके पर ही पहुंच गई और जिस खेत में बाघ मौजूद था तो मौके पर पहुंची टीम उस बाग से निगरानी करने लगी टीम ने लोगों गन्ने के खेत के आसपास  ना जाने के लिए  निर्देश भी जारी कर दी ।  गन्ने के खेत में बांके मौजूदगी से इलाके में  अब दहशत का माहौल छा गया है और अपने खेतों में बाघ के डर से भी किसान नहीं जा पा रहे हैं ।

आपको बता दें कि टाइगर के घुस आने  की यह पहली घटना नहीं है इससे पहले भी कई जगह पर इस तरह के नजारे सामने आ चुके हैं । कई बार लोग टाइगर  बाघ के हमले से घायल भी हो जाते  है। वहीं कई बार टाइगर को वन विभाग की टीम पकड़ने में कामयाब भी हो जाती है। और उसे वापस उस टाइगर बाघ को उसी जंगल में छोड़ आता है । 



Post a Comment

0 Comments