आधार कार्ड से संबंधित अब हर सवाल पाने के लिए UIDAI ने शुरू की है एक नई नीति | आधार कार्ड में नंबर कैसे बदलवायें | आधार कार्ड में नाम कैसे चेंज करें | Aadhar card mein Naam Kaise change Karen

आधार कार्ड से संबंधित अब हर सवाल पाने के लिए UIDAI ने शुरू की है एक नई नीति

UIDAI


क्योंकि भारत देश में हर आदमी के लिए आधार एक डॉक्यूमेंट है जिससे व्यक्ति की पहचान और जरूरत दोनों पता चलते हैं। आधार कार्ड आपके बैंक अकाउंट से लेकर हर जगह पर इसे लगाया जाता है और इसी को देखते हुए UIDAI नी लोगों तक इसकी सुविधा पहुंचाने की कोशिश कर रहा है ताकि बड़ी ही सरलता पूर्वक आधार कार्ड में व्यक्ति कोई भी बदलाव कर सकता है। इसी को देखते हुए UIDAI ने एक सुविधा चालू की है जिससे आप लोग घर पर बैठे-बैठे आधार कार्ड से जुड़े सभी प्रश्नों के उत्तर प्राप्त कर सकते हैं।

अभी तक आधार कार्ड नें चार राज्यों में फेसबुक पेज को किया है चालू

चार राज्य दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में UIDAI ने आधार कार्ड से फेसबुक पेज की शुरुआत की है। इस पेज पर व्यक्ति जाकर आधार कार्ड से संबंधित सभी प्रकार के प्रश्नों का जवाब प्राप्त कर सकता है । इसके लिए उसे फेसबुक पेज पर पहले संदेश भेजना होगा इसका मतलब है कि फेसबुक पेज रीजनल ऑफिस दिल्ली में ही रहेगा इस संबंध में UIDAI ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी बताई है।
UIDAI


अब आधार कार्ड से संबंधित UIDAI ने बनाया फेसबुक पेज

अगर व्यक्ति को 
UIDAI के फेसबुक पेज पर जाना है तो वह दिए गए लिंक पर क्लिक कर वह आधार कार्ड के फेसबुक पेज पर पहुंच जाएगा-

https://facebook.com/Aadhaar-RO-Delhi-103164305146104

अगर व्यक्ति को आधार कार्ड में मोबाइल नंबर ओटीपी या नाम चेंज करवाना इससे संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त करना है तो वह आधार कार्ड के फेसबुक पेज पर जाकर अपनी समस्या प्रस्तुत कर सकता है और UIDAI की ओर से आपके सवाल का जवाब प्राप्त हो जाएगा इससे पहले UIDAI ने फेसबुक पेज की शुरुआत चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में इसकी शुरुआत कर दी थी।

बहुत से व्यक्ति सोचते होंगे कि UIDAI का मतलब क्या होता है या फिर UIDAI का पूरा नाम क्या होता है तो हम बताते हैं कि UIDAI का पूरा नाम- यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया होता है।

Read all- आधार कार्ड गायब हो गया है और मोबाइल नंबर भी आधार कार्ड में नहीं लगा है तो किस तरह से प्राप्त करें दूसरा आधार कार्ड

Post a Comment

0 Comments