आधार कार्ड में करेक्शन कितनी बार हो सकता है | Aadhar card me address kitni bar change kar sakte hain

आधार कार्ड में करेक्शन कितनी बार हो सकता है | Aadhar card me address kitni bar change kar sakte hain

Aadhar card me address kitni bar change kar sakte hain
Aadhar card me address kitni bar change kar sakte hain

बहुत से लोग क्या सोचते हैं कि Aadhar card में हम करेक्शन कितनी बार करवा सकते हैं जैसे कि Aadhar card में मोबाइल नंबर चेंज कराना हो या फिर मोबाइल नंबर लगवाना हो Aadhar card को अपडेट कैसे करें और Aadhar card में Date of Birth  चेंज करवाना हो या कितनी बार हो सकता है हम इसी के बारे में इस आर्टिकल मैं बताएंगे।

Aadhar Card हमारे जीवन में उस प्रकार आवश्यक है जैसे हमारे जीवन में जल बहुत ही महत्वपूर्ण है Aadhar Card के बिना आज के समय में कुछ भी मुमकिन नहीं है और इसके बिना हम बैंक में खाता खुलवाना हो या फिर मोबाइल के लिए सिम कार्ड लेना हो और बहुत से ऐसे कार्य हैं जिसे हम आधार कार्ड के बिना नहीं कर सकते। यह सब कार्य करने के लिए हमें आधार कार्ड की जरूरत होती है और इसी कारण से Aadhar Card हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है चलो हम बात करते हैं अपने मुद्दे की ।

Aadhaar Card Update Kaise Karwaye | आधार कार्ड को अपडेट कैसे करवाएं


Aadhaar Card Update हम ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों माध्यमों से करवा सकते हैं। हमारे नजदीक बहुत से आधार कार्ड सेंटर और ग्राहक सेवा केंद्र खुले हैं जिनके माध्यम से हम आधार कार्ड को ऑनलाइन आसानी से अपडेट करवा सकते हैं।

हर एक जिले में Aadhar Card सेंटर उपलब्ध है और इसी के माध्यम से हम Aadhar Card को बहुत ही आसानी से अपडेट भी करवा सकते हैं और आज के समय में Aadhar Card को अपडेट कराना बहुत ही सरल हो गया है क्योंकि आजकल इंटरनेट का जमाना चल रहा है।

Aadhar Card में नाम कितनी बार अपडेट कराया जा सकता है


UIDAI के अनुसार जो भी व्यक्ति आधार कार्ड Holder है वह व्यक्ति अपने जीवन में आधार कार्ड बनवाने के बाद सिर्फ दो बार ही अपना नाम आधार कार्ड पर Change करवा सकता है और आधार कार्ड में अपना नाम चेंज करवाने के लिए बहुत से डॉक्यूमेंट होने चाहिए और उन्हें डॉक्यूमेंट को देखकर आपका नाम बदला जाता है।

Aadhar Card में जन्मतिथि कितनी बार चेंज हो सकती हैं


अगर कोई भी व्यक्ति Aadhar Card में अपनी जन्मतिथि बदलवा ना चाह रहा है तो वह अपने जीवन में एक बार Aadhar Card पर जन्मतिथि को बदलाव आ सकता है और Aadhar Card में जनरल चेंज करवाने के लिए आपको सिर्फ पूरे जीवन काल में एक बार ही अवसर दिया जाता है।

Post a Comment

0 Comments